मीरी पीरी जल सेवा, गुरूबाणी प्रचार, प्रसार सँस्था, ग्वालियर, मध्यप्रदेश।

इस सेवा सँस्था की शुरूआत 1 सितम्बर 2009 को हुई और सितम्बर में ही गुरूद्वारा श्री दाता बन्दी छोड़ साहिब पर, दाता बन्दी छोड़ दिवस पर जल के पाउच के रूप में साधसंगत के सहयोग से सेवा प्रारम्भ की गई, जो कि वहाँ पर बहुत ही जरूरी थी, जो कि हर वर्ष दाता बन्दी छोड़ दिवस पर यह सेवा पानी के पाउच द्वारा साधसंगत के सहयोग से की जाती है। यह सेवा हर वर्ष साधसंगत के सहयोग द्वारा ही सम्भव हो पाती है।

इस सेवा सँस्था की दूसरी सेवा 5 जनवरी 2010 को प्रारम्भ की गई। ये सेवा है, फ्री गुरूबाणी एस एम एस सेवा। इस सेवा के अर्न्तगत मुख्य शहरों में बैनर लगाये गये, जिससे साधसंगत अपने आप इससे जुड़ गई। जिसके हर बैनर पर लिखा हुआ था, "लाइफ टाइम गुरू दे नाल"। इस सेवा में गुरूबाणी के एस एम एस के साथ साथ गुरू साहिबों का इतिहास भी एस एम एस किया जाता है। जिसे साधसंगत ने काफी पसन्द भी किया, जिसका नतीजा ये हुआ कि काफी सँख्या में साधसंगत इससे जुड़ी और उन सभी के पास एस एम एस जाते हैं।

मीरी पीरी जल सेवा की तीसरी बड़ी सेवा यह वेब साइट है, जो कि आपके सामने प्रस्तुत है। जबकि अगली कोई सेवा तब होगी, जब गुरू और परमात्मा कृपा दृष्टि करेंगे।

इस सँस्था का नाम बहुत ही सोच-समझकर रखा गया हैः "मीरी पीरी जल सेवा" मीरी पीरी छठवें गुरू, श्री गुरू हरगोबिन्द साहिब जी जी तलवारें हैं। मीरी यानि की शरीरक तौर पर धारण करने वाली तलवार। पीरी यानि कि आध्यात्मिक तौर पर धारण करने वाली तलवार और इसे गुरूबाणी के ज्ञान की तलवार भी कहा जाता है। जबकि जल का अर्थ हैः कि "जिस प्रकार से जल प्यास बुझाता है, उसी प्रकार से इस सेवा से गुरूबाणी द्वारा आत्मिक प्यास बुझाने की कोशिश की जायेगी।" इस सँस्था का मुख्य लक्ष्य केवल और केवल गुरूबाणी का प्रचार और प्रसार करना है।

संस्था का नाम : मीरी पीरी जल सेवा, गुरूबाणी प्रचार, प्रसार सँस्था

स्थान : मुरार, ग्वालियर, मध्यप्रदेश

जिला:  : ग्वालियर

-मेल आई-डी  : miripirijalsewa@yahoo.com

मुख्य सेवादार : साधसंगत

तकनीकी सहयोगी : वाहिगुरू

फोन नम्बर : कोई, फोन नम्बर नहीं

मोबाईल नम्बर कोई ,मोबाईल नम्बर नहीं

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

   
 

 

     

 

This Web Site Material Use Only Gurbaani Parchaar & Parsaar & This Web Site is Advertistment Free Web Site, So Please Don,t Contact me For Add.